Amitabh Bacchan की हालत देख डॉक्टर ने कर दिया मृत घोषित, पत्नी जया बच्चन ने ऐसे बचाई जान
Amitabh Bacchan की हालत देख डॉक्टर ने कर दिया मृत घोषित, पत्नी जया बच्चन ने ऐसे बचाई जान

साल 1982 की यह घटना पूरे हिंदुस्तान को याद है. जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल होकर अस्पताल में भर्ती थे. उस वक्त पूरे भारत में एक अलग ही हाहाकार मचा हुआ था, जहां अस्पताल के बाहर हजारों की संख्या में लोगों की हुजूम इकट्ठा हो गई थी. कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को काफी गंभीर चोट आई थी, जहां इस घटना से जुड़ी जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने एक बहुत ही बड़ी जानकारी साझा की है. जब डॉक्टर ने अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया था उसके बाद जया बच्चन पूरी तरह से टूट चुकी थी.

जया को नहीं थी अमिताभ बच्चन के चोट की जानकारी

जैसे ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अस्पताल में एडमिट किया गया डॉक्टर उनकी जान बचाने की पूरी कोशिश करने लगे. हालांकि जया बच्चन (Jaya Bachchan) बाद में अस्पताल पहुंची थी जिनके देवर ने फोन पर उन्हें यह जानकारी दी. जया बच्चन बताती है कि मैंने उस वक्त उन्हें जिस स्थिति में देखा जिसे कभी नहीं भूल सकती. डॉक्टर उनके दिल को पंप कर रहे थे, लेकिन वह कोई रिस्पांस नहीं कर रहे थे और मेरे हाथ में हनुमान चालीसा थी.

Read More : Shahrukh Khan ने जीत लिया करोड़ो फैंस का दिल, स्टेडियम में अपने फैन के तोहफे में दे दिए लाखो रुपये

हॉस्पिटल में हुआ था ऐसा चमत्कार

उस वक्त डॉक्टर ने उनसे दुआ करने के लिए कहा लेकिन थोड़ी देर बाद ही जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने देखा कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पैर के अंगूठे में हलचल हो रही हैं. हालांकि तब तक डॉक्टर ने अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया था. जैसे ही जया ने अमिताभ के पैर के अंगूठे को हिलता देखा तो उन्हें यह यकीन हो गया कि अब वह बहुत जल्दी ठीक हो जाएंगे क्योंकि उससे पहले वह काफी समय से वेंटिलेटर पर थे लेकिन भगवान की कृपा हुई थी उसके बाद सब कुछ ठीक हो गया.

आज भी है लोगों के चेहेते

दरअसल कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को गंभीर चोट आ गई थी और उस वक्त वह अपने करियर के काफी पीक पर चल रहे थे जिनके चाहने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में थी. यही वजह है कि आज भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपने उन फैंस की शुक्रगुजार होते हैं. इतनी उम्र होने के बावजूद भी आज अमिताभ बच्चन की लोकप्रियता में जरा भी कमी नहीं आई और लोग उन्हें उतना ही प्यार करते हैं.

Read More : CSK vs MI: प्लेयर ऑफ द मैच बने रविंद्र जडेजा ने कप्तान धोनी और कोच फ्लेमिंग को नजरअंदाज कर इस शख्स को दिया शानदार प्रदर्शन का श्रेय