क्रुणाल पांड्या

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 टूर्नामेंट में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से पटखनी दे दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए SRH की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 121 रन बनाए।

वहीं जवाब में लखनऊ की टीम ने 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। लखनऊ की तरफ से गेंदबाजी में क्रुणाल पांड्या और अमित मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन किया। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए क्रुणाल पांड्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

‘मैंने अपनी बॉलिंग पर काफी काम किया’

IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द मैच बने लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने कहा कि,

“मैं कह सकता हूं कि आज का दिन बहुत अच्छा है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी का खूब आनंद लिया। इसके लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सब कुछ मेरे लिए खास है। हैदराबाद के लाइनअप में अधिक दाएं हाथ के खिलाड़ी थे। उन्हें जरूर पता होगा कि मैं चार ओवर गेंदबाजी करूंगा। इस साल मैं मानसिक तौर पर काफी तरोंताजा हूं। एक बार जब आपके पास स्पष्टता आ जाती है, तो चीजें सही होने लगती हैं।

मैं बहुत प्रोसेस-ड्रिवेन हूं, परिणामों के बारे में नहीं सोचता। मैंने कुछ महीनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया क्योंकि मैं सिर्फ सफेद गेंद के प्रारूप खेल रहा था, इसलिए अपनी गेंदबाजी पर काम करने के लिए कुछ समय चाहता था। पिछले दो-तीन साल में क्या हुआ कि मैंने अपने खेल में काफी विविधताएं लाइं। पिछले 3-4 महीनों में मैंने जो कुछ भी किया है, यह वास्तव में अच्छी तरह से बाहर आ रहा है। लोग कहते हैं कि मैं गेंद को टर्न नहीं करता, इसलिए इसका जवाब मुझे लगता है मारक्रम का विकेट था।

मैं यह याद करने की कोशिश कर रहा हूं कि मैंने आईपीएल में पहले 4-5 वर्षों में कैसे खेला था, जहां मैं मुंबई इंडियंस के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा था। उस लय और निरंतरता को खोजने की कोशिश कर रहा हूं। स्पष्टता होने से मदद मिलती है। मैं किसी भी ट्रैक के साथ ठीक हूं। अगर मुझे प्लेयर ऑफ द मैच मिल जाए तो बुरा मत मानना। इसे अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं। उसने मेरा लगातार समर्थन किया है जिस वजह से मेरे अंदर से मेरा बेस्ट सामने आया है।”

ALSO READ: IPL 2023: KKR से मिली हार के बाद RCB कप्तान फाफ डुप्लेसी ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार, कहा- हमे उन चीजों में बदलाव करना…..