एडन मर्करम

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 टूर्नामेंट में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से पटखनी दे दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए SRH की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 121 रन बनाए।

वहीं जवाब में लखनऊ की टीम ने 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। लखनऊ की तरफ से गेंदबाजी में क्रुणाल पांड्या और अमित मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन किया।

‘बल्लेबाजी के लिहाज से विकेट अच्छी नहीं थी’

IPL 2023 टूर्नामेंट में लखनऊ से 5 विकेट से हार के बाद हैदराबाद के कप्तान एडन मारक्रम ने कहा कि,

“हमारे पास बचाव के लिए पर्याप्त रन नहीं थे। 150-160 तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन बहुत सारे विकेट खो दिए और कोई मोमेंटम नहीं मिली। हमने महसूस किया कि IPL इतिहास के लिहाज से यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट नहीं होगा, लेकिन हम संघर्ष करके खुश थे। उन्होंने परिस्थितियों के मुताबिक शानदार गेंदबाजी की। हमारे गेंदबाजों का अच्छा प्रयास रहा। हमने उन्हें खेलने के लिए पर्याप्त रन नहीं दिए लेकिन उन्होंने कड़ा संघर्ष किया। एक बार फिर अलग परिस्थितियां होंगी। हमारी टीम वहां पहले ही खेल चुकी है। पंजाब किंग्स ऊंची उड़ान भर रही है लेकिन रविवार को उन्हें मात देने का मौका है।”

LSG ने SRH को 5 विकेट से दी पटखनी

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) टूर्नामेंट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बनाए। इकाना की पिच पर गेंद थोड़ी नीची रह रही थी, जिससे बल्लेबाजों को पिच पर काफी कम मदद थी। सनराइजर्स के कप्तान एडन मारक्रम पहली ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर चलते बने। वहीं राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों का योगदान दिया।

इस पिच पर स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला। क्रुणाल पांड्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने 4 ओवर के कोटे में 18 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए और सनराइजर्स हैदराबाद की कमर तोड़ दी।

सनराइजर्स हैदराबाद के 122 रनों के जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 16 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही लखनऊ ने अपने होम ग्राउंड पर हैदराबाद को 5 विकेट से पटखनी दे दी।

ALSO READ: IPL KKR-RCB : KKR के जीत का जश्न मनाने के चक्कर में Oops मोमेंट का शिकार हुई Suhana Khan, वायरल हो रहा वीडियो