भ्रष्टाचार के आरोप में Maharajganj के खान अधिकारी को किया गया निलंबित, जांच के दौरान पाए गए दोषी
भ्रष्टाचार के आरोप में Maharajganj के खान अधिकारी को किया गया निलंबित, जांच के दौरान पाए गए दोषी

महाराजगंज (Maharajganj) में एक बार फिर से भ्रष्टाचार अपने चरम पर पहुंच गया है जिसके चलते महाराजगंज के खान अधिकारी रविंद्र कुमार को निलंबित किया गया है. वही इस ओर अमेठी के थाना अधिकारी मनीष यादव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है और उन्हें उनके मुख्यालय से संबद्ध किया गया है. इन दोनों ने अपने कार्यो में शिथिलता बरती जिस कारण अब इन्हे कार्रवाई की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा.

वाहनों के जांच के दौरान मिली जानकारी

काफी समय पहले भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के निदेशक डॉ रोशन जैकब को कुछ जिलों में अवैध खनन और परिवहन की शिकायत मिली थी. निदेशालय की टीम ने बीते महीने 20 से 21 मार्च को रायबरेली के बछरावां लालगंज फतेहपुर मार्ग पर खनिजों का परिवहन करने वाले वाहनों की जांच की, जांच के दौरान जब देखा गया कि है वाहन बिना प्रपत्र के परिवहन कर रहे हैं तो उन्हें फौरन पकड़ा गया.

जिलाधिकारी की ओर से जारी किया गया आदेश

महाराजगंज (Maharajganj) के जिला अधिकारी की ओर से उप खनिजों का अवैध खनन करने परिवहन करने वाले वाहनों की जांच कराई गई. जांच में पाया गया कि खान अधिकारी रविंद्र कुमार (Ravindra Kumar) अवैध खनन और परिवहन को रोकने में शिथिलता बरत रहे हैं जिसे लेकर उन पर कार्रवाई की गई.

दरअसल महाराजगंज (Maharajganj) में छह वाहन बिना प्रपत्र पकड़े गए हैं. तीन वाहनों में अंकित से अधिक मात्रा में खनिजों का परिवहन किया जा रहा था. जब वाहन चालक से पूछताछ की गई तो खान अधिकारी और कर्मचारी अवैध परिवहन कर्ताओं से एंट्री फीस के रूप में अवैध वसूली करते हैं. इस पूरी बात की जानकारी मिलते ही रविंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है और अब उन पर कार्रवाई चल रही है.

Read More : Maharajganj: कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में करेंगे इन परियोजनाओं का लोकार्पण, लोगों की मुश्किलें होगीं दूर, जिले में दिखेगा विकास