rcb COACH

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का आगाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए बेहद खास रहा है, जहां पहले मुकाबले में टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार कमाल दिखाया जहां एक बार फिर से इस रफ्तार को आगे बढ़ाने के लिए आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बीच टीम के साथ दो धाकड़ खिलाड़ी जुड़ने वाले हैं जो इस फ्रेंचाइजी को ट्रॉफी जीताने की भी काबिलियत रखते हैं.

RCB में शामिल होंगे ये दो धाकड़ खिलाड़ी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) की टीम में एक धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री होने जा रही है, जहां इस बारे में चर्चा करते हुए आरसीबी के कोच माइक हेसन ने बताया है कि जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood)  14 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेंगे. इसके अलावा उन्होंने वानिंदू हसारंगा की उपलब्धता पर भी बहुत बड़ा बयान दिया है और कहा है कि इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज चल रही है जिस कारण वह व्यस्त है. जैसे ही यह सीरीज खत्म होती है वह इसके बाद आरसीबी के साथ जुड़ेंगे.

बाकी के 2 मुकाबलों में टीम को बनानी होगी रणनीति

आपको पूरी जानकारी दे दे कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अब आरसीबी एक बार फिर से और मजबूत नजर आने वाली है जहां हशरंगा और जोश हेजलवुड जल्द ही टीम के साथ जुड़ने वाले हैं. माइक हेसन ने स्पष्ट रूप से बताया है कि जोश हेजलवुड 14 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेंगे यानी कि 15 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वह बेंगलुरु की तरफ से खेलते नजर आएंगे लेकिन उससे भी बड़ी चिंता यह है कि टीम को इससे पहले दो और मैच खेलने हैं. वह भी इन दो खिलाड़ियों के बिना, जो टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है.

चोटिल होकर यह दो खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर

देखा जाए तो रीस टोप्ले भी 2 हफ्ते तक कंधे की समस्या के कारण बाहर हो चुके हैं. ऐसे में आईपीएल 2023 (IPL 2023) के अगले मुकाबले में टीम को एक पेसर की कमी जरूर खल सकती है. हालांकि मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और आकाशदीप सिंह टीम में मौजूद है लेकिन एक विदेशी पेसर की कमी टीम को अगले दो मैचों में खलने वाली है. आरसीबी को अपना दूसरा मुकाबला कोलकाता के खिलाफ और तीसरा मुकाबला लखनऊ के खिलाफ खेलना है .

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के पूरे सीजन के लिए रजत पाटीदार आरसीबी से बाहर हो चुके हैं जो टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका है क्योंकि पिछले सीजन रजत पाटीदार ने इस टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली थी.

Read More : IPL 2023: जीत रही थी RCB अचानक इस खिलाड़ी ने पलट दिया सारा खेल, 81 रन से हारने केबाद KKR के सामने बनी चोकर्स