IPL में अभी तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए ये 3 दिग्गज बल्लेबाज, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश
IPL में अभी तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए ये 3 दिग्गज बल्लेबाज, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग मानी जाने वाली आईपीएल (IPL) पूरी दुनिया में पसंद की जाती है जिसमें खेलने के लिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आते हैं. आज हम आईपीएल (IPL) में 3 ऐसे खिलाड़ी की चर्चा करने जा रहे हैं जिन्होंने बल्ले से शानदार खेल दिखाया है पर आईपीएल में यह खिलाड़ी आज तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं. कुछ नाम तो ऐसे हैं जिन्हें सुनकर शायद आप यकीन भी नहीं कर पाएंगे.

माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क(Michael Clarke) जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में कमाल की पारी खेली है वहां आईपीएल (IPL) में कभी भी एक छक्का लगाने में सफल नहीं हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी की बात करें तो इन्होंने 53 वनडे में 53 छक्के और टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट में 10 छक्के और टेस्ट क्रिकेट में 39 छक्के लगाए हैं लेकिन आईपीएल ने उन्हें ऐसा करने का मौका नहीं मिला.

आकाश चोपड़ा

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) जो इस वक्त लोगों का कमेंट्री के माध्यम से मनोरंजन कर रहे हैं वह भी उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल है जो आईपीएल (IPL) में कभी भी एक छक्का नहीं लगा पाए. आईपीएल के अलावा देखा जाए तो आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) टेस्ट क्रिकेट में भी छक्के लगाने में सफल नहीं हुए हैं. भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेल चुके आकाश चोपड़ा ने आईपीएल में 7 मुकाबले खेले हैं लेकिन वह एक छक्का नहीं लगा पाए.

शोएब मलिक

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) जिन्हे टी-20 का धुरंधर माना जाता है. उनके नाम 510 टी-20 मैचों में 12528 रन है लेकिन आईपीएल (IPL) में यह खिलाड़ी भी एक छक्का लगाने में कामयाब नहीं हो पाए. आईपीएल में शोएब मलिक ने 7 मैच खेले हैं पर इन 7 मुकाबले में वह ऐसा नहीं कर पाए.

Read More : IPL 2023 : अपने ही टीम के लिए बन चुका हैं बोझ, खत्म हो जायेगा इस कप्तान का करियर