Gold- Silver Price: होली के बाद सोने- चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, ये है 24 कैरेट सोने की मौजूदा कीमत
Gold- Silver Price: होली के बाद सोने- चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, ये है 24 कैरेट सोने की मौजूदा कीमत

Gold- Silver Price: होली के त्योहार के बाद एक बार फिर से लग्न का माहौल शुरु होने वाला है जिस वजह से सोने – चांदी की कीमतों (Gold- Silver Price) में काफी लंबे समय से गिरावट के बाद अब तेजी नजर आने वाली है. इतना ही नहीं माना जा रहा है कि कुछ दिनों में सोने चांदी की कीमत एक बार फिर से अपने ऊंचाई पर नजर आएगी जहां इस वक्त सर्राफा बाजार में भी सोने-चांदी की कीमतों (Gold- Silver Price) में मिलाजुला रुख देखा गया है.

किमतों में आई फिर गिरावट

पिछले दिनों सोना ₹58500 और चांदी ₹78000 थी लेकिन अब सोना ₹55000 के स्तर पर पहुंच गया है. अभी भले ही सोने- चांदी की कीमतों (Gold- Silver Price) में गिरावट नजर आ रही है लेकिन कुछ ही दिनों में यह पूरा नजारा बदला हुआ दिखेगा. पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ कर एक तरफ सोना ₹55000 के पार कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी 61000 के स्तर पर पहुंच गई है. माना जा रहा है कि शादी विवाह के सीजन की शुरुआत होते ही कुछ ही दिनों में बदलाव नजर आने वाला है.

ये है 24 कैरेट सोने की कीमत

इस वक्त अगर मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर देखे तो सोने और चांदी के रेट (Gold- Silver Price) में मिलाजुला रुख देखा गया. इस वक्त सोना ₹110 चढ़कर 55401 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा है. वहीं चांदी ₹146 टूटकर ₹61838 प्रति किलोग्राम ट्रेंड कर रही है. सराफा बाजार में भी सोने चांदी की कीमतों (Gold- Silver Price) में तेज गिरावट देखी गई है जहां इस वक्त 24 कैरेट सोने की कीमत ₹55607 प्रति 10 ग्राम है.