आपके घर को और भी ज्यादा खास बना देगा ये 4 डिवाइस, 1000 से भी कम है इसकी कीमत
आपके घर को और भी ज्यादा खास बना देगा ये 4 डिवाइस, 1000 से भी कम है इसकी कीमत

आज के समय में कई ऐसे गैजेट्स हैं जो हर किसी के घर में आज के समय में नजर आ रहा है और इन डिवाइस (Device) की कीमत और उसकी डिमांड भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है. जहां हर कोई अपने घर को स्मार्ट होम में कन्वर्ट करने के लिए इन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहा है. यही वजह है कि आज ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन इन गैजेट की खूब बिक्री हो रही है जिसकी कीमत 1000 से भी कम बताई जाती है.

डोर एंट्री अलार्म सिस्टम

आप इस डिवाइस (Device) को चाहे ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से खरीद सकते हैं. यह एक मैग्नेटिक सेंसर वाला डिवाइस (Device) है जिसे आप अपने घर के दरवाजे पर लगा सकते हैं. जैसे ही आपके घर में कोई आएगा तो इससे तेज आवाज आने लगेगी. इसमें लाउड सायरन दिया गया है. इसके साथ ही अगर आपके घर में कभी चोर भी घुसता है तो यह जोर-जोर से आवाज करने लगता है जिसकी कीमत ₹250 से भी कम है.

मोशन सेंसर लाइट

यह एक ऐसी लाइट मानी जाती है जिसके आस पास अगर जरा सी भी हलचल होती है तो यह ऑन हो जाती है. आपको बता दे कि अगर रूम में 30 सेकंड तक कोई एक्टिविटी नहीं होती है तो यह लाइट अपने आप ऑफ हो जाती हैं. इस डिवाइस (Device) को हैंडल करना भी बेहद आसान है.

वाईफाई आईआर कंट्रोल हब

आज के समय में यह डिवाइस (Device) फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे प्लेटफार्म पर से खूब खरीदे जा रहे हैं. यह आईआर कंट्रोल हब है जिसे आप अपने घर के एसी जैसे प्रोडक्ट को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं. एलेक्सा और गूगल होम के साथ भी कंपैटिबल है जिसकी कीमत 9900 के करीब है.

पावर सेविंग मोशन Device

यह ऐसा डिवाइस (Device) माना जाता है जो लाइट सेंसर से लैस होता है और यह आसानी से डिटेक्ट कर लेता है कि रात या दिन है. उसी हिसाब से यह लाइट को ऑन करता है. इसके अंदर 180 डिग्री तक घूमने की क्षमता होती है जो इस वक्त ₹500 की कीमत के साथ मौजूद है.