वनडे विश्वकप 2023 में दिल्ली के मैदान में खेले गए श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के बीच आज एक मुकाबला ऐतिहासिक बन गया. दोनों टीमें सेमीफाइनल से लगभग बाहर ही है लेकिन वह जरुर जीत कर चैम्पियन ट्रॉफी 2023 में हिस्सा बनने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करना चाहेंगी. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. श्रीलंका ने 282 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसे बांग्लादेश की टीम ने 3 विकेट रहते ही जीत हासिल कर ली.

श्रीलंका की पारी इस वजह से बना ऐतिहासिक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंक की टीम को अच्छी शुरुआत नही मिली और पहले ही ओवर में अपने पहले बल्लेबाज को खो दिया था. इसके बाद कुशल मेंडिस भी जल्दी चलते बने. सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और सदीरा के बल्ले से 41-41 रन की पारियां देखने को मिली.

वही इस बीच में एक सबसे बड़ा और विवादित वाला फैसला आया जिसमे टाइम आउट के चलते एंजेलो मैथ्यूज को आउट दिया गया. इसके बाद चरिथ असलंका ने जमकर गेंदबाजो की धुनाई की और क्लास ली. उन्होंने 105 गेंद में 108 रन की पारी खेली. इस तरह से श्रीलंक ने 282 रन का स्कोर खड़ा किया.

एंजेलो मैथ्यूज ने शाकिब अल हसन से लिया बदला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत तो नही मिली और लिटन दास व तंजिद हसन जल्दी ही चलते बने. लेकिन इसके बाद शाकिब अल हसन (82) और नजमुल हुसैन शांतो (90) ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ी सांझेदारी खड़ी कर के मैच श्रीलंका के हाथो से छीन लिया. और एंजेलो मैथ्यूज ने शाकिब को आउट करते हुए कुछ ईशारा भी किया हालाँकि उसके बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ाई लेकिन किसी तरह से अंत में 3 विकेट से जीत हासिल की.

ALSO READ:IND vs PAK: बम्पर जीत के बाद बन गया समीकरण, भारत-पाकिस्तान से होगा सेमीफाइनल का मुकाबला! समझे पूरा समीकरण