आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज 2 मुकाबला खेला गया. पहले रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली. तो वही दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड का मुकाबला बांग्लादेश से हुआ. इस मैच में नीदरलैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. हमेशा की तरह डच टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली लेकिन उनके निचले क्रम के बल्लेबाज ने रन बनाये और 229 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसके बदले बांग्लादेश 87 रन से मुकाबला हार गयी.

नीदरलैंड को फिर निचले क्रम बल्लेबाज ने संभाला

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरे नीदरलैंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही। 107 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद एडवर्ड्स ने पारी को संभाला। एडवर्ड्स ने आउट होने से पहले 68 रन की पारी खेली उन्हें मुस्ताफिजुर ने आउट किया। इस दौरान 6 चौके लगाए। वही वैसले बरसेइ ने 41 रन की पारी खली. वां वीक ने 23 रन और सिब्रेंद ने 35 रन की पारी खली. इस तरह पूरी टीम 229 रन बनाया.

बांग्लादेश ने टेके घुटने, 87 रन से मिली हार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के किसी बल्लेबाज ने 20 रन का भी स्कोर नहीं पार कर पायी. सबसे ज्यादा  35 रन की पारी मेंहदी हसन मिराज ने खेली इसके बाद मह्मदुल्लाह 20 रन और मुस्तिफिजुर 20 रन बनाया. और पूरी टीम महज 42.2 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हुई. नीदरलैंड की तरफ से पॉल वैन मिक्रण ने 4 विकेट चटकाए. वही बास दी लेडी ने 2 विकेट चटकाए. इस तरह से पूरी टीम फ्लॉप हो गयी. और 87 रन से हर मिली.

ALSO READ:रुक गई थी करोड़ो फैंस की धड़कने, गिर गए 9 विकेट, फिर केशव महाराज ने चौका जड़, तोड़ा करोड़ो पाकिस्तानी का दिल, 1 विकेट से जीत