आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में सोमवार के दिन ऐतिहासिक रहा. विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर रहा पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. चैम्पियन टीम इंग्लैंड को हराने वाली अफगानिस्तान ने अब पाकिस्तान के साथ बड़ा उलटफेर किया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 282 रन का लक्ष्य रखा. जिसे अफगानिस्तान ने महज 2 विकेट खो कर इस लक्ष्य हासिल किया 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया. इसके बाद पॉइंट टेबल में भी बड़ा उलटफेर हुआ.

पाकिस्तान का बहर होना तय! अफगानिस्तान ने लगाया छलांग

कल के मैच में पाकिस्तान को ना सिर्फ हार मिली बल्कि पॉइंट टेबल में बहुत बड़ा नुकसान हुआ. 8 विकेट से जीतने के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान में कुछ ख़ास फर्क नहीं है. वह 5 मैच में  2 जीत कर 5वीं स्थान पर है तो वही अफगान टीम उतना जी 5 में  2 जीत हासिल कर के 6वीं नंबर पर मौजूद है. बस नेट रन रेट दोनों टीमो का माइनस में ही है. यहां से पाकिस्तान को हर मैच जीतनी होगी उसके बाद भ  अब यहाँ से पाकिस्तान की राह मुश्किल है. साउथ अफ्रिक और न्यूजीलैंड से अभी खेलना बाकी है जो कि बहुत मजबूत टीम मानी जा रही है.

टॉप पर भारतीय टीम,

भारतीय टीम अब तक 5 में से 5 जीतकर पहले टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम दूसरे और साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया लगातार दो मैच जीतने के बाद अब चौथे स्थान पर पहुंच गई है. वही इंग्लैंड पॉइंट टेबल में आखिरी पायदान पर है. उससे पहले नौवें नंबर पर श्रीलंका, आंठवें स्थान पर नीदरलैंड और सातवें स्थान पर बांग्लादेश है.

ALSO READ:ENG vs SA: ‘शतक भले ही मैंने मारा, ‘मैन ऑफ द मैच’ उसी को मिलना चहिये था..’, अवार्ड लेते हुए इस खिलाड़ी को हेनरिक क्लासेन ने दिया श्रेय