ICC वनडे विश्वकप 2023 में कल एक अहम मुकाबले में पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ. अब तक हुए मुकाबले के ये बहुत ही दिलचस्प रहा. पहले टॉस जीत कर गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के गेंदबाजो को जबरदस्त धुनायी की. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने उतरे डेविड वार्नर और मिचेल मार्श की बल्ले से आग उगला और डेविड वॉर्नर (163) और मिचेल मार्श (121) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 203 गेंद में 259 रन बनाया. इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पॉइंट टेबल में जबरदस्त उछाल मारा.

ऑस्ट्रेलिया को फायदा, पाकिस्तान को जबरदस्त नुकसान

इस टूर्नामेंट में चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रहा और लगातार 2 मैच हार गयी. फिर ऑस्ट्रेलिया टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार 2 जीत हासिल की. अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर नेट रन रेट के साथ पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया अब 4 मुकाबले में 2 जीत हासिल कर चौथे पायदान पर आ गयी है. वही पाक पांचवे स्थान पर है. बता दें कि, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि, टीम को अभी बड़ी टीमों के साथ मुकाबला खेलना है.

भारत को मिला फायदा, पॉइंट टेबल में न्यूजीलैंड से टक्कर

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने चार मुकाबले खेले और चारों ही मैचों में जीत हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल पर इस समय टीम दूसरे स्थान पर काबिज है। पहले स्थान पर न्यूजीलैंड वही तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका काबिज है. वही इंग्लैंड को एक पायदान का नुकसान हुआ. और छठवे पर स्थान काबिज हो चुकी है.

ALSO READ:PAK vs AUS: बाबर नहीं रिजवान की इस गलती से हारी पाकिस्तान, फ्लैट पिच पर पाकिस्तान ने टेके घुटने, 62 रन से ऑस्ट्रेलिय की जीत