ICC WORLD CUP 2023 में आज पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मुकाबला खेला गया. भारत से अपना पिछला मैच हारने के बाद पाकिस्तान टीम ने जबरदस्त तैयारी कर लिया था. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. और ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 367 रन पर 9 विकेट गंवा दिया. वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 45 ओवर में 305 रन पर ऑलआउट हो गयी. और ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत हासिल की.

डेविड वार्नर और मिचेल मार्श पाकिस्तान पर भारी पड़े

टॉस हारका पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की तरफ से डेविड वार्नर और मिचेल मार्श को जोड़ी मैदान में उतरी. डेविड वॉर्नर (163) और मिचेल मार्श (121) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 203 गेंद में 259 रन की साझेदारी  हुई. बाकि ऑस्ट्रेलिया के तरफ से कोई कुछ ख़ास नहीं कर सका जिसकी से ऑस्ट्रेलिया जो एक समय 400 के स्कोर की तरफ बढ़ रही थी. कुछ रन कम ही रह गयी. शाहीन अफरीदी ने कंगारू पर लगाम लगाया और अकेले 5 विकेट चटकाए. उन्होंने 10 ओवर में महज 54 रन दिए.

पाकिस्तान ने टेके घुटने, रिजवान से हुई ये गलती

368 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम नियमित रूप से  विकेट गंवाती चली गई. परिणाम यह हु कि  पाकिस्तान की पूरी टीम 45.3 ओवर में 305 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की ओर से ओपनर इमाम उल हक ने 71 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 70 रन बनाए वहीं अब्दुल्लाह शफीक 64 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान बाबर आजम 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मोहम्मद रिजवान 46 रन बनाकर आउट हुए. बता दें, एक समय रिजवान और इफ्तिकार के रूप में आखिरी जोड़ी बची थी आराम से रन भी आ रहे थे. लेकिन जम्पा ने दोनों को चलता किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जांपा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

ALSO READ:IND vs BAN: ‘हां जड्डू ही मैन ऑफ द मैच का हकदार था लेकिन..’, जीत के बाद कोहली के शतक पर रोहित ने दिया बड़ा बयान