आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज टूर्नामेंट का महामुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद  में खेला  गया. दोनों टीमें अपने पहले दोनों मुकाबले जीत चुकी है. अब दोनों टीमों में इस मुकाबले के लिये जबरदस्त टक्कर देखने को मिलने की सम्भावना थी , लेकिन भारत ने इसे एक तरफ़ा मुकाबला बना दिया. पाकिस्तान ने 42.5  ओवर मे 192 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो गयी. जिसे भारत ने महज 30 ओवर में 7 विकेट से जीत हासिल की.

भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने

टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी चुना. बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बेहतरीन शुरुआत दी. लेकिन जल्द ही सिराज ने अब्दुल्ला शफीक को 20 रन पर आउट कर झटका दिया. फिर सजाहे दरी तैयार ही हो रही थी कि हार्दिक पांड्या ने इमाम उल हक़ को 36 रन आउट किये.

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पारी संभाली ही थी कि बाबर आजम 50 रन पर को सिराज ने बोल्ड किया. और रिजवान को बुमराह ने बोल्ड मार कर पाक की कमर ही तोड़ दी. इस तरह पाकिस्तान महज 191 रन पर ऑलआउट हो गयी.  भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर को छोड़ सभी गेंदबाजो ने 2-2 विकेट चटकाए.

रोहित ने पाक गेंदबाजो की उडाई धज्जियाँ, लगाया 6 छक्का

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की शुभमन गिल 4 चौका मारकर आउट हो गए. वही विराट कोहली भी 16 रन पर आउट हो गये. लेकिन रोहित ने चौको और छक्को की बारिश कर दी. उन्होंने 6 चौका पर 6 छक्का की मदद से 63 गेंद में 83 रन बनाया. वही उनका साथ श्रेयस अय्यर ने दिया उन्होंने 2 छक्का 3 चौका की मदद से 53 रन बनाया.  इस तरह आखिर में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने नाबाद खेल कर जीत दिलायी.

ALSO READ:IPL 2024 से पहले नीता अंबानी ने ढूंढा हार्दिक पांड्या से भी घातक ऑलराउंडर, नीलामी में पानी के तरह बहायेंगी पैसा