रविंद्र जडेजा

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से चेन्नई के चेपक स्टेडियम में हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के गेंदबाज ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और पूरी टीम को महज 199 पर ऑलआउट कर दिया. जिसमे भारतीय स्पिनर ने कमाल कर दिया मुख्य रूप से रविंद्र जडेजा. उन्होंने मैच में 3 अहम विकेट लिए जो कि ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बन गया.

बोले रविंद्र जडेजा- धोनी की टीम से खेलने से मिला फायदा

रविंद्र जडेजा ने सबसे पहला विकेट स्टीव स्मिथ को आउट कर के हासिल किया. वह आसान गेंद नहीं रही ड्रीम बॉल डालकर आउट किया. हर कोई यह विकेट देखकर हैरान रह गया. जिसके बाद 1 ही ओवर में 2 विकेट और हासिल किया. इसके खुद रविंद्र जडेजा ने आकर बताया कि कैसे उन्होंने यह विकेट मिला. उन्होंने धोनी की CSK की टीम से खेलने से मिला फायदा कहा कि  …

“मैं सीएसके के लिए खेलता हूं इसलिए मैं यहां की परिस्थितियों को जानता हूं, जब मैंने पिच देखी तो मैंने सोचा कि मुझे 2-3 विकेट मिलने चाहिए, सौभाग्य से मुझे 3 विकेट मिले और मैं बहुत खुश हूं। मैं स्टंप्स में गेंदबाजी करना चाह रहा था और वहां टर्न था, आप कभी नहीं जानते कि कौन सी गेंद सीधी जा रही है और कौन सी टर्न हो रही है, अजीब गेंद टर्न कर रही थी और मैं सिर्फ गति मिला रहा था। चेन्नई में भीड़ हमेशा अच्छी संख्या में आती है और दर्शकों से खचाखच भरा देखना अच्छा लगता है। बस वहां जाएं और साधारण क्रिकेट खेलें, कुछ भी फैंसी न आज़माएं और इसे सरल रखें।”

बता दे, इस मैच में भारतीय टीम के सारे गेंदबाजो ने विकेट झटके जो कि टीम के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. कुलदीप 2 , जडेजा ने 3 विकेट, बुमराह 2 विकेट हासिल किये, हार्दिक, अश्विन सिराज ने 1-1 विकेट हासिल की.

ALSO READ:IND vs BAN: 6,6,6,6,6,6.. एशियन गेम्स में तिलक वर्मा ने मचाया कोहराम, बांग्लादेश को 9 विकेट से पीटकर फाइनल में भारत, मेंडल पक्का