आईसीसी विश्वकप 2023 के दूसरे दिन हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड के बीच खेला गया. नीदरलैंड ने टॉस जीतते पहले गेंदबाजी का चुनाव किया . और शानदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान के मुख्य बल्लेबाजो की मैदान में बोलती बंद कर दी. पहले बल्लेबाजी को उतरी पाकिस्तान 286 पर ऑलआउट हो गया. नीदरलैंड की टीम इस लक्ष्य को पाने में असफल रही और 81 रन से हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान की टीम हुई ऑलआउट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में पूरी पाकिस्तान टीम 286 रन पर सिमट गई थी. मोहम्मद रिजवान और सउद शकील की फिफ्टी ने टीम को मुश्किल से निकाला. वरना और ज्यादा रन नहीं बना पाती. वही  38 रन के स्कोर पर ही पाकिस्तान ने 3 विकेट गंवा दिए थे.

फखर जमां 12 रन पर आउट हुए तो वही बाबर आजम शुरू से ही संघर्ष करते नजर आए. आख़िरकार 18 गेंद पर महज 5 रन ही बना सके और कॉलिन एकरमैन की गेंद पर आउट हो गए. फखर जमां और रिजवान की मदद से पाकिस्तान ने सम्मान जनक स्कोर खड़ा किया.

नीदरलैंड की इस गलती की वजह से 81 रन से मिली हार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम को पहला झटका मैक्स ओ’डाड के रूप में लगा. मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, विक्रमजीत सिंह ने पारी संभाली अर्धशतक जड़ा। वह 52 रन बनाकर आउट हुए। ऑलराउंडर बास डी लीडे ने जबरदस्त पारी दिखयी और 67 रन की पारी खेली।

यहाँ तक नीदरलैंड जीत रही थी लेकिन जैसे ही डी लीडे के आउट हुए. नीदरलैंड्स की पारी संभल नहीं सकी और एक बाद एक विकेट गिरते गए। पूरी टीम 41 ओवर में 205 रन बनाकर आल आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से हरिस रौफ ने 3 विकेट हासिल किये और हसन अली को दो विकेट मिले।

ALSO READ:IND vs BAN: 6,6,6,6,6,6.. एशियन गेम्स में तिलक वर्मा ने मचाया कोहराम, बांग्लादेश को 9 विकेट से पीटकर फाइनल में भारत, मेंडल पक्का