ODI WORLD CUP 2023 का आगाज अगले महीने  5 अक्टूबर से होने वाली है उससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज खेल रही है. जिसका आखिरी मुकाबला कल राजकोट में खेला जायेगा. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है. उन्होने आते ही टीम इंडिया में बड़ा बदलाव का फैसला किया. मैच से पहले कुल 5 खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए है.

ये 5 खिलाड़ी अचानक हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज में 2 -0 से आगे चल रहे भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला. आखिरी वनडे मैच से 5 खिलाड़ी को बाहर किया गया है. इनमे कुछ खिलाड़ी वायरल पीड़ित है तो कुछ आराम करेंगे. जिसके बाद अब कप्तान रोहित को केवल 13 खिलाड़ियों में आखिरी प्लेइंग XI चुनना होगा.

रोहित ने बताया कुछ खिलाड़ी है बीमार

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सहित पांच खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि कुछ खिलाड़ी वायरल से पीड़ित है जबकि कुछ खिलाड़ियों ने घर लौटने का विकल्प चुना है.

 रोहित ने तीसरे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे कुछ खिलाड़ी अस्वस्थ हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि कुछ खिलाड़ी निजी कारणों से घर लौट गए हैं. इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया है. अभी हमारे पास चयन के लिए केवल 13 खिलाड़ी मौजूद हैं.’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘गिल को विश्राम दिया गया है, जबकि शमी, हार्दिक और शार्दुल निजी कारणों से घर लौट गए हैं। अक्षर पटेल इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं है. कुछ खिलाड़ी वायरल की चपेट में आ गए हैं जिससे अभी टीम में अनिश्चितता बनी हुई है और इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते हैं।’’