आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो ह्चुकी है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस टूर्नामेंट के शुरू होते  इस टूर्नामेंट को लेकर भविष्यवाणियां शुरू हो गई है। कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस टूर्नामेंट को लेकर अपनी अपनी राय देना शुरू कर दी है। इसी बीच के वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान विवियन रिचर्डस ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की भविष्यवाणी की है।

विवियन रिचर्ड्स ने  इस खिलाड़ी का लिया नाम

दरअसल आईसीसी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर विवियन रिचर्ड्स का एक वीडियो शेयर किया। इसमें उनसे उस गेंदबाज का नाम बताने को कहा गया जो टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट हासिल करेगा। इसके जवाब में विंडीज के पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान के एक युवा खिलाड़ी का जिक्र किया। जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं।

विवियन रिचड्स ने विवियन रिचर्डस ने कहा, ‘शाहीन अफरीदी वर्ल्ड कप 2023 के लीडिंग विकेट-टेकर होंगे, क्योंकि मैंने उनके साथ पाकिस्तान में पीएसएल के दौरान समय बिताया है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में काफी महारत हासिल की है वह बहुत अनुशाषित और मेहनती हैं।’

साल 2019 में किया था शानदार प्रदर्शन

अगर हम शाहीन शाह अफरीदी की बात करें तो वें साल 2019 में भी पाकिस्तान की टीम के सदस्य थे। वह उनका पहला विश्व कप था। अफरीदी ने उस विश्व कप में 5 मैच खेले थे। जिसमें उन्होंने 14.42 की औसत से 16 विकेट हासिल किये थे। इस दौरान 35 रन देकर 6 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

इसके अलावा अगर हम उनके एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो शाहीन अफरीदी ने 2018 में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने 39 मैचों में 76 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 5.42 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं। शाहीन शाह से इस विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ALSO READ:PAK vs SL: ‘अल्लाह के मदद से मिली जीत…’, जीत के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले मोहम्मद रिजवान, चोट पर बोले- ‘एक्टिंग कर रहा..’