एशिया कप

एशिया कप (Asia Cup) को शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय शेष है। टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा। इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा लेगी। जिन्होंने टूर्नामेंट को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इस टूर्नामेंट को लेकर ब्रॉडकाॅस्टस ने भी तैयारी शुरू कर दी है। टूर्नामेंट शुरू होने के पहले ब्रॉडकाॅस्टरस ने टूर्नामेंट के लिए कमेंटेटर की लिस्ट जारी कर दी है।

स्टार खिलाड़ियों को किया शामिल

इस साल एशिया कप (Asia Cup) का डिजिटल एवं टीवी पर ब्रॉडकास्ट स्टार चैनल एवं हाॅटस्टार चैनल करेगा। इसी बीच स्टार स्पोर्ट्स ने कमेंटेटर्स की लिस्ट जारी की है। जिसमें हिंदी एवं इंग्लिश के अलग-अलग काॅमटेंटर की लिस्ट जारी की है। इसमें पूर्व भारतीय खिलाड़ियों को प्राथमिकता मिली है।

सूची में भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का नाम पहले नंबर पर है। इनके साथ-साथ गंभीर, हरभजन सिंह, इरफान पठान, पीयूष चावला और संजय बांगर को शामिल किया गया है। कमेंट्री पैनल में संजय मांजरेकर, मोहम्मद कैफ, दीप दासगुप्ता, आदित्य तारे और रजत भाटिया को शामिल किया गया है। यह सभी हिंदी और इंग्लिश दोनों में काॅमेट्री करते हुए नजर आएंगे।

Read More : एशिया कप 2023 के लिए BCCI ने 17 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान! अश्विन-चहल बाहर, तिलक वर्मा को मिला बड़ा मौका

पाकिस्तान के क्रिकेटरों को भी शामिल किया

स्टार स्पोर्ट्स ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान सहित अन्य देशों के पूर्व क्रिकेटरों को भी शामिल किया है। इनमें पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर वसीम अकरम और वकार यूनुस का नाम भी शामिल हैं। उनके अलावा आमिर सोहेल और बाजिद खान भी लिस्ट में मौजूद हैं। वही श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर मारवन अट्टापट्टू भी काॅमेट्री पैनल में नजर आएंगे।

टूर्नामेंट में एशिया के अलावा बाहर के देशों के कई पूर्व क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। जिनमें जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व कोच एंडी फ्लावर कमेंट्री पैनल में शामिल हैं। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन, इंग्लैंड के डोमिनिक कॉर्क भी सूची में शामिल हैं। यह सभी क्रिकेटर इंग्लिश में नजर आएंगे।

Read More : Cricketers: ये है क्रिकेट की दुनिया के ऐसे खिलाड़ी जिनके ढूंढने से भी नहीं मिलेंगे हेटर्स