भारत और आयरलैंड के बीच शुक्रवार से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हुआ। सीरीज के पहले मैच में भारत की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम से 2 रन से शिकस्त दी। आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन ही बनाए थे। कि बारिश आ गई। जिसके बाद मैच संभावित नहीं हो सका। अंपायरों ने टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम से 2 रन से जीत दे दी।

मैकथी ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में भारत की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की ओर से 327 दिन बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मैदान पर लौटे। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में जमकर आग उगली और 4 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उन्होंने पहले ओवर में एंड्रयू बालबर्नी और एल टकर को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद हैरी टेक्टर, पाॅल स्टर्लिंग और जाज डाॅकरेल कुछ खास नहीं कर सके।

इसके बाद कटिस कैंपर और मार्क एडयय ने पारी को संभाला। दोनों ने छठवें विकेट के लिए 28 रन जोड़े। इसके बाद मार्क एडयर 16 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कैंपर ने मैकथी ने सातवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े और टीम का स्कोर 100 के पार कराया। कैंपर 39 रन बनाकर चलते बने। मैकथी ने अंत में अच्छी बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया। वें 51 रन बनाकर नाबाद रहे। इनकी पारी की बदौलत आयरलैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए।

भारत ने आसानी से हासिल की जीत

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल और रितुराज गायकवाड़ ने टीम के लिए अच्छी शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरा। जो 23 गेदों पर 24 रन बनाकर क्रेग यंग की गेंद पर आउट हो गए। उनकी इस पारी में 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

इसके बाद तिलक वर्मा बल्लेबाजी करने आए लेकिन वें भी क्रेग यंग की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद दो गेंद और फेंकी गई। फिर बारिश आ गई। जब भारतीय टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन था। भारत की ओर से गायकवाड़ 16 रन और सैमसन 1 रन बनाकर नाबाद रहे। अंपायर ने डकवर्थ लुईस नियम से 2 रन से विजेता घोषित कर दिया।

ALSO READ:भारत के लिए काल बनेगा आयरलैंड का यह आलराउंडर, धोनी और सचिन को भी किया है शिकार