रोड सेफ्टी सीरीज

हर साल रोड सेफ्टी सीरीज में लेजेंड्स की टीमों का होना वाला टूर्नामेंट इस साल एक नए अंदाज में होगा। टूर्नामेंट इस साल भी सितंबर में आयोजित होगा। लेकिन इस बार टूर्नामेंट भारत में नहीं बल्कि इंग्लैंड में आयोजित किया जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में भारत की चिर प्रतिव्दिदी पाकिस्तान के लेजेंड्स की टीम भी खेलती हुई नजर आएगी।

पहली बार पाकिस्तानी टीम लेगी हिस्सा

हाल ही में क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की टीम पहली बार इस लीग में हिस्सा ले सकती है। पिछले सीजन में 8 टीमों ने भाग लिया था। पर इस बार 9वीं टीम पाकिस्तान हो सकती है। हालांकि, इसको लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। जल्द ही इसको लेकर सीरीज के आयोजक द्वारा घोषणा की जा सकती है।

साल 2020 में कोविड लॉकडाउन से पहले शुरू हुए इस टूर्नामेंट में राजनीतिक मतभेद के कारण पाकिस्तान की टीम ने हिस्सा नहीं लिया। फिर साल 2022 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। अब इस बार पाकिस्तान की टीम के हिस्सा लेने की खबरें रिपोर्ट के हवाले से आने लगी हैं।

दुनिया भर के लेजेंड्स लेते हैं हिस्सा

हर साल सड़क जागरूकता को लेकर होने वाली रोड सेफ्टी सीरीज में भारत सहित दुनियाभर के क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। टूर्नामेंट में भारत सहित छह देशों की लेजेंड्स टीमे हिस्सा लेती हैं। जिसमें भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें हिस्सा लेती हैं।

टूर्नामेंट में सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, इरफान पठान, शेन वॉटसन, जोंटी रोड्स, ब्रायन लारा जैसे दिग्गज लेजेड्स मैदान पर खेलते हुए दिखाई देते हैं। इस साल पाकिस्तान के लेजेड्स भी टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे।

ALSO READ :एकतरफा हार रहा था भारत! फिर चहल ने 1 ओवर में पलट दिया था मैच, तभी पांड्या की एक बड़ी गलती से हार गए जीता हुआ मैच