भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को खेला गया। जहां एकतरफ़ा अंदाज में भारतीय टीम ने 200 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। यह भारतीय क्रिकेट टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार यह आठवीं एकदिवसीय सीरीज जीत है।

भारत के चार बल्लेबाजों ने लगाया अर्धशतक

तीसरे एकदिवसीय मैच में भी भारतीय टीम अपने दोनों दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली के बिना मैदान पर उतरी। लेकिन इस मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम को ओपनर ईशान किशन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 143 रनों की शतकीय साझेदारी की। टीम का पहला विकेट ईशान किशन के रूप में गिरा। जो 77 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद गायकवाड़ भी 8 रन बनाकर चलते बने।

संजू सैमसन और  शुभमन गिल ने 69 रनों की साझेदारी की। इसके बाद टीम शुभमन गिल भी शतक से चूक गए और 85 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुछ देर बाद संजू सैमसन भी अपना अर्धशतक बनाने के बाद 55 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पंड्या ने मोर्चा संभाला। दोनों ने 65 रनों की साझेदारी की। सूर्यकुमार यादव 35 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद 70 रन बनाए। इन सभी की बदौलत टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 351 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की टीम बुरी तरह लड़खड़ाई

जवाब में वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने महज 17 रन ही अपने शुरुआती तीन विकेट गंवा दिए। यह तीनों विकेट युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने हासिल किए। इसके बाद भी वेस्टइंडीज की टीम उभर नहीं पायी और लगातार विकेट गिरते रहे। हालांकि एक छोर पर एंथाजे ने कुछ संघर्ष किया लेकिन वें भी 31 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। जिसके कारण वेस्टइंडीज का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 88 रन हो गया।

इसके बाद मोती और अल्जारी जोसेफ ने पारी को संभाला और कुछ देर के लिए वेस्टइंडीज की हार टाली। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को शादुल ठाकुर ने तोड़ा। उन्होंने जोसेफ को 28 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम 151 रनों पर सिमट गई और यह मैच 200 रनों से हार गई। इसी के साथ वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से सीरीज़ भी हार गई।

ALSO READ:भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज टीम ने किया ऐलान, इन 5 धाकड़ खिलाड़ियों की हुई वापसी