कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम 1983 में विश्व कप की ट्रॉफी को जीत का घर लाई थी। ‌कपिल देव एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई बार मैच जिताए हैं। ऐसे में इन दिनों टीम के पूर्व कप्तान भारतीय क्रिकेट बोर्ड की आलोचना करते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल इस साल के अंत में टीम इंडिया को एकदिवसीय विश्व कप खेलना है। अभी तक 3 की परफॉर्मेंस एवरेज ही नजर आ रही है वही टीम के कई खिलाड़ी इंजरी से जूझ रहे हैं। ‌इन्हीं सब परिस्थितियों को देखते हुए टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई के कार्य करने के तौर तरीके पर सवाल उठाए हैं।

कपिल देव ने बीसीसीआई की लगाई फटकार

एक इंटरव्यू के दौरान कपिल देव ने बीसीसीआई के लिए कहा कि, बोर्ड अपने खिलाड़ियों की देखभाल अच्छी तरह से नहीं कर रहा है मुझे नहीं पता लेकिन जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह सही बोर्ड है कुछ भी गलत नहीं लेकिन,सही बोर्ड में भी सुधार की जरूरत है अगर मैं आपको भारत का शेड्यूल दिखाओ तो मैंने आज देखा है इसलिए भारत 11 मैच खेल रहा है और उन्हें कितनी यात्रा करनी होगी ऐसा शेड्यूल किसने बनाया?

बीसीसीआई के अध्यक्ष होते तो ऐसा करते

उन्होंने आगे कहा कि, अब जब टीम भारत में खेल रहे हैं तो उसकी देखभाल कैसे की जा सकती है यह बातें सोच नहीं चाहिए आप धर्मशाला में जाकर खेल रहे हो फिर बेंगलुरु कोलकाता आपनो अलग-अलग जगह जाकर मैच खेल रहे हैं किसी ने मुझसे पूछा कि यदि आप बहुत अध्यक्ष होते तो क्या करते हैं मेरा जवाब था यदि मैं बीसीसीआई अध्यक्ष होता तो अपनी टीम के लिए चार्टर फ्लाइट का इंतजाम करता मैं चाहता हूं कि मेरी टीम मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें यह वह चीज है जो वोट को करनी चाहिए।

ALSO READ:रवींद्र जडेजा ने एशिया कप को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI