सूर्यकुमार यादव-टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया (Team India) आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। ऐसे में आपको बता दें कि, आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया गया है जो पिछले कुछ समय से टीम से बाहर था। दरअसल टीम इंडिया आयरलैंड में 18, 20 और 23 अगस्त को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

इस खिलाड़ी को बनाया टीम का नया कप्तान

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम का कप्तान बनाया गया है। वही इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने नए उप कप्तान की भी घोषणा की है। दरअसल पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के उपकप्तान की भूमिका विष्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) निभा रहे थे लेकिन आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी 20 सीरीज के लिए कप्तानी की कमान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सौंपी गई है।

इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने भारतीय टीम के लिए एक वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं। ऐसे में उन्होंने एक वनडे में 19 रन और 9 टी 20 में 135 रन बनाए हैं। वही आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी ऋतुराज का प्रदर्शन काफी अच्छा था इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक की मदद से 590 रन बनाए हैं। इसी के साथ अगर टीम के खिलाड़ियों की बात की जाए तो, आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमरा, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, सुंदर, शहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह मुकेश कुमार, आवेश खान को शामिल किया गया है।

ALSO READ:फिट नही हुए केएल राहुल NCA से छुट्टी ले कर रहे आराम, एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले TEAM INDIA को लगा बड़ा झटका