रोहित शर्मा

इस समय भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां भारतीय टीम इस समय तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया को दूसरे की एकदिवसीय मैच में 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज का अंतिम मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। यह सीरीज़ भारतीय टीम के लिए विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है लेकिन इस सीरीज में भारतीय टीम के एक खिलाड़ी में खराब प्रदर्शन कर अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है, आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप, आयरलैंड सीरीज से कटा पत्ता

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम सूर्यकुमार यादव है। जो टी20 क्रिकेट में तो अपनी बल्लेबाजी से दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को अपना दीवाना बनाता है, लेकिन वनडे क्रिकेट में अपने बल्ले से अब तक गहरी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। सूर्यकुमार यादव का बल्ला आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ शांत रहा है।

वे अब तक दोनों एकदिवसीय मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए हैं इसके पहले वे ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में खाता भी नहीं खोल सके थे पिछली 12 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए इसके अलावा उन्होंने अबतक खेले 25 एकदिवसीय मैचों में भी एक भी शतक नहीं जमा पाए है।

बता दें इन खराब फॉर्म के बाद अब टी20 से भी उनकी छुट्टी हो चुकी है उन्हें आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं मिला है.

कोच ने भी जताई थी चिंता

सूर्य कुमार के खड़ा फॉर्म पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी चिंता जाहिर की थी। उन्होंने दूसरे वनडे मैच के बाद कहा था कि सूर्यकुमार यादव को जल्द से जल्द रन बनाना होगा नहीं तो उनके लिए आगे की राह काफी मुश्किल होने वाली है। साथ ही उन्हें टीम के लिए बड़ी पारी खेलनी होगी।

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव इस समय श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन जैसे ही श्रेयस अय्यर चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी करेंगे तो सूर्यकुमार यादव के लिए टीम में कायम रहना काफी मुश्किल होगा। यही कारण है कि सभी उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे हैं ताकि इन इंडिया के पास विश्व कप के लिए अय्यर के अलावा इनका विकल्प रह सके।

ALSO READ:युजवेंद्र चहल से हुई गहमा-गहमी, रोहित ने उठा दिया हाथ, धमाधम बरसे घुसे, कप्तान से पंगा लेना पड़ा भारी, देखें वीडियो