एशिया कप के पहले आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई। इसमें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है और उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि टीम इंडिया का उप कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को बनाया गया है। हालांकि इस टीम में चोटिल खिलाड़ी की वापसी हुई मगर श्रेयस अय्यर  और केएल राहुल के की टीम ना होने से फैंस को काफी झटका लगा है।

एशिया कप को लेकर बना संशय

के एल राहुल और श्रेयस अय्यर पिछले काफी लंबे समय से चोट के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं। हालांकि वे पिछले काफी समय से एनसीए में रिहेब कर रहे हैं। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वह आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

जिसके बाद भारतीय फैंस के मन में यह सवाल उठता है कि क्या वे एशिया कप और विश्वकप तक फिट हो सकेंगे और वे टीम इंडिया का हिस्सा बन सकेंगे या फिर विश्वकप और एशिया कप में भी टीम इंडिया को इन दो खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरना होगा। यह दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के मध्यक्रम का महत्वपूर्ण हिस्सा है। दोनों ही खिलाड़ी टीम के लिए नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था आखिरी मुकाबला

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने अपने-अपने अंतराल आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले मार्च में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे। इसके बाद से ही वह भारतीय टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सके हैं हालांकि दोनों ही खिलाड़ी अलग-अलग समय पर चोटिल हुए थे।

जहां श्रेयस अय्यर को टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद वह आईपीएल में भी केकेआर की टीम का हिस्सा नहीं बने थे वही केएल राहुल को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी वे लखनऊ टीम की ओर से बल्लेबाजी कर रहे थे। उसी दौरान उन्हें चोट लगी थी जिसके कारण के बीच में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके और आयरलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके।

ALSO READ:वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, बीच सीरीज में BCCI ने किया टीम इंडिया से हमेशा के लिए बाहर!