rahul dravid speaks suryakumar

इस साल होने वाले विश्व कप को लेकर भारतीय टीम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कडी में टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लाॅप हुई। इस मैच में भी टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव कुछ गहरी छाप नहीं छोड़ सके। जिसके बाद टीम के हेड कोच ने उनको लेकर बड़ा बयान दिया।

सूर्यकुमार यादव अब भी सीख रहे हैं

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “देखिए, मुझे लगता है कि सूर्या वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी है। इसमें कोई संदेह नहीं है। उसके प्रदर्शन से पता चलता है, विशेष रूप से टी 20 क्रिकेट में, और यहां तक कि घरेलू क्रिकेट में, सफेद बॉल क्रिकेट में, उसने कुछ बहुत अच्छे प्रदर्शन किए हैं। दुर्भाग्य से, मैं सोचता हूं और यहां तक कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उनके वनडे आंकड़े शायद उनके अपने उच्च मानकों या टी20 में उनके द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं हैं, लेकिन वह शायद एकदिवसीय क्रिकेट के बारे में सीख रहे हैं।”

द्रविड़ ने आगे कहा, “उन्होंने आईपीएल के माध्यम से बहुत सारी टी20 क्रिकेट खेली है और भारत के लिए पदार्पण करने से पहले उन्होंने बहुत सारी प्रतिस्पर्धी टी20 क्रिकेट खेली है, लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट के संदर्भ में, उन्होंने इतना एकदिवसीय प्रतिस्पर्धा क्रिकेट नहीं खेला है।ऐसे में मुझे लगता है कि वह अपने खेल के बारे में भी सीख रहा है और सीखता जा रहा है कि बीच के ओवरों कैसे बल्लेबाजी करनी है। वह एक टैलेंट खिलाड़ी हैं और वह वास्तव में एक अच्छे खिलाड़ी हैं। इसलिए हम उन्हें जितना संभव हो उतने अवसर देना चाहते हैं।”

12 पारियों में नहीं जड सके एक भी अर्धशतक

पूर्व भारतीय कप्तान का कहना है, “हम उन अवसरों का लाभ उठाना और उन अवसरों का उपयोग करना उन पर निर्भर है, लेकिन हां, हम जिस तरह की व्यवस्था में हैं, हम लोगों को यथासंभव उतने मौके देना पसंद करते हैं। मैं इतनी चिंता नहीं करूंगा।”

वही आपको बता दें कि सूर्या इस समय टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर वन क्रिकेटर हैं, लेकिन वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड उतना अच्छी नहीं है। उनका एकदिवसीय क्रिकेट में खराब प्रदर्शन जारी है। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ वें लगातार तीन मैचों मे शून्य पर आउट हुए थे। वें एक दर्जन से ज्यादा मैचों में वे अर्धशतक तक नहीं जड़ सके हैं।

ALSO READ:‘उसमे सहवाग की झलक है, वो ऐसा शॉट खेलता है जिसका सिर्फ सपना देख सकता हूं’, पूर्व कप्तान ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ