27 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के मैदान पर होगा। वही दूसरा मैच 29 जुलाई को बारबाडोस के मैदान पर ही खेला जाएगा। साथ ही इसका फाइनल और अंतिम मुकाबला 1 अगस्त को ब्रेन लारा क्रिकेट एकेडमी में देखने को मिलेगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम बताई जा रही है क्योंकि इस साल टीम इंडिया को एशिया कप के साथ एकदिवसीय विश्व कप भी खेलना है।

बारबाडोस में पिच और मौसम का हाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा। इस दौरान पिच की बात की जाए तो, यह पिच गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद बताई जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि, बारबाडोस के मैदान पर तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को ज्यादा फायदा मिलेगा। वहीं इस मुकाबले के दौरान अगर मौसम की बात की जाए तो, मौसम विभाग के अनुसार 27 जुलाई को बारबाडोस में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। वही 27 जुलाई को बारबाडोस में तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि यह कहना मुश्किल है कि बारिश इस मैच का मजा किरकिरा करेगी या नहीं ?

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

भारतीय के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज स्क्वाड

शाई होप (कप्तान), रोवमन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कैरियाह, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशेन थॉमस।

ALSO READ:कौन है टेस्ट मैच का सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी, जहीर खान ने बताया नाम