12 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही थी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 से 15 जुलाई के बीच खेला गया था जिसमें भारतीय टीम को 141 रनों से जित मिली। वही दूसरा मुकाबला 20 से 25 जनवरी के बीच खेला गया परंतु यह मुकाबला ड्रॉ रहा। आपको बता दें कि, ये टेस्ट सीरीज भारत ने 1-0 से अपने नाम कर ली। हालांकि इसके दूसरे मुकाबले के ड्रा होने की वजह से किसी को भी श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नहीं दिया गया।

15 विकेट चटकाने में सफल रहे रविचंद्रन अश्विन

ऐसे में पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खानन के अनुसार अगर यह पुरस्कार दिया जाता तो वह भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को ही मिलता। दरअसल रविचंद्रन अश्विन ने इस सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाते हुए सभी को प्रभावित किया। उन्होंने इस सीरीज के पहले मुकाबले में 12 विकेट अपने नाम किए। वही दूसरे मुकाबले में धोनी 3 विकेट चटकाए। इस तरह इस पूरी सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने 15 की औसत से 15 विकेट चटकाए और दो बार पारी में 5 या इससे अधिक विकेट हासिल करने में सफल रहे। साथ उन्होंने अर्धशतक भी बनाया।

श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है अश्विन

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि, अश्विन ने मैच में 10 से अधिक विकेट चटकाए वह सबसे सफल गेंदबाज रहा। 15 विकेट हासिल किए और अर्धशतक भी बनाया उसके लिए श्रृंखला शानदार रही। विराट कोहली, रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने रन बनाए लेकिन इस खिलाड़ी में अपने प्रदर्शन से भारत को नतीजा हासिल करने में मदद की मेरे लिए श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अश्विन है। दरअसल दूसरे टेस्ट के लिए मोहम्मद सिराज को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इस दौरान उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए थे। वहीं अगर पहले टेस्ट मैच की बात की जाए तो, इसमें यह पुरस्कार यशस्वी जयसवाल को मिला इस दौरान उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी से भारत के लिए 171 रन जोड़े थे।

ALSO READ:भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने बदला प्लान, वनडे सीरीज के लिए उतार दिया अब तक का सबसे घातक टीम, हेटमायर की हुई एंट्री