Ashes Series

इस समय इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज (Ashes Series) चल रहा है। जहां दोनों टीमों के बीच चार मुकाबले हो चुके हैं। अब सीरीज का पांचवा और अंतिम मुकाबला द ओवल में 27 जुलाई से खेला जाएगा। यह मैच मेजबान इंग्लैंड टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। हाल ही में इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने इस टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा की है।

नहीं किया कोई बदलाव

इंग्लैंड की टीम ने सीरीज़ के पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया है। पांचवे टेस्ट मैच के लिए भी चौथी ही टीम को चुना गया है। जहां मोईन अली (Moeen Ali) पर टीम ने आखिरी टेस्ट मैच के लिए भी भरोसा दिखाया है। बल्लेबाजी में जैक क्राउली का साथ देने के लिए बेन डकेट को ही टीम में रखा गया है। वहीं, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक्स भी टीम में अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं।

इसके अलावा यह टेस्ट मैच जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए अंतिम एशेज टेस्ट मैच भी हो सकता है। उन्हें भी इस टीम में जगह मिली है। उनके अलावा गेंदबाजी में टीम में ओली रोबिन्सन, जोश टंग, क्रिस वोक्स और मार्क वुड पर कप्तान बेन स्टोक्स ने भरोसा दिखाया है। इन सभी खिलाड़ियों पर टीम को पांचवे टेस्ट मैच में टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

सीरीज़ बराबर करने उतरेगी इंग्लैंड

पांचवा टेस्ट मैच इंग्लैंड टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा पिछला मैच बारिश के कारण धुल गया था। जिसके कारण मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। इस समय सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-1 से आगे है। इंग्लैंड की टीम अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करना चाहेगी हालांकि इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम भी ऐसे की ट्रॉफी को रिटेन करेगी।

इंग्लैंड टीम – बेन स्टोक्स (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Also Read : क्या यशस्वी जायसवाल का वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में सलेक्ट हो सकते है? दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब