Team India

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं। जहां भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा है। टेस्ट सीरीज में पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। इस सीरीज में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं तो जबकि भारत के उप कप्तान अंजिक्य रहाणे है। जिनको लेकर हाल ही में भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने बड़ा बयान दिया है।

रहाणे को लेकर बड़ा बयान दिया

हाल ही में अंजिक्य रहाणे को लेकर जाफर ने जियो सिनेमा पर कहा कि रहाणे को प्रदर्शन में कुछ नियमितता दिखाने की जरुरत है। हालांकि रहाणे करीब 80-90 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन नियमितता वह समस्या है, जो रहाणे के साथ रही है। रहाणे  को इस समस्या से पार पाना होगा क्योंकि उनके रूप में भारत के पास एक ऐसा खिलाड़ी है, जो रोहित के बाद कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प हैं। रहाणे को रन बनाने होंगे और इसके बाद  बाकी बातें खुद-ब-खुद हो जाएंगी।

गौरतलब है कि अंजिक्य रहाणे ने 18 महीने के बाद बीते महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाई थी। उन्होंने 18 महीने के बाद भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने मैच की दोनों पारियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और यही रहा कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उपकप्तान बनाया गया।

रोहित के बाद कप्तानी का विकल्प

जाफर ने यह भी कहा कि रहाणे साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद टेस्ट कप्तान बन सकते थे। पूर्व ओपनर ने कहा कि भारत के 36 रन पर ऑलआउट होने के बाद उन्होंने शानदार कप्तानी की, मेलबर्न में शतक बनाया, लेकिन उनके प्रदर्शन में नियमिता नहीं रही। प्रदर्शन में स्थायित्व रहती, तो वह अगले टेस्ट कप्तान बन सकते थे, लेकिन उन्होंने फॉर्म गंवा दी और वह टीम से बाहर हो गए।

वही आपको बता दें कि अंजिक्य रहाणे 5 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। इनमें से 4 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है। वें भारत के चुनिंदा टेस्ट कप्तानों में रहे हैं। जिन्हें अब तक टेस्ट में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। यही कारण है कि जाफर ने उन्हें कप्तान बनाने की बात कही है।

ALSO READ:संन्यास लेती ही अंबाती रायडू के बगावती बोल, धोनी को नही इस खिलाड़ी को बताया CSK का भविष्य का कप्तान