yashasvi jaiswal

12 जुलाई से 15 जुलाई तक भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला था। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 141 रनों से धूल चटाई। इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने बेहतरीन गेंदबाजी के साथ दमदार बल्लेबाजी भी की। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपना खास प्रदर्शन दिखाया। इस दौरान उन्होंने 387 गेंदों पर 171 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

दमदार फॉर्म में नजर आ रहे यशस्वी जयसवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए बेहद खास था क्योंकि यह उनका टीम इंडिया (Team India) के लिए पहला डेब्यू मैच था। इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल ने 229 रनों की साझेदारी की थी। वही दूसरे मुकाबले में उन्होंने 139 रन जोड़े। दूसरे टेस्ट मुकाबले में यशस्वी ने पहली पारी में 57 रन बनाए। वही टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 80 रनों की दमदार पारी खेली।

आपको बता दें कि, यशस्वी ने दूसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन की समाप्ति के बाद कुछ ऐसा कहा जिसने सभी को हैरान कर दिया।

शतक लगाने के बाद भी खुश नहीं यशस्वी

दरअसल उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ बल्लेबाजी करना उन्हें अच्छा लगता है। हम लगातार हालात के बारे में बात करते रहते हैं आगे कैसे खेलना है हम क्या कर सकते हैं वगैरा। उनके साथ बल्लेबाजी करना शानदार है। उन्हें पहले टेस्ट में दोहरा शतक नहीं लगाने का दुख है।

यशस्वी जयसवाल ने आगे कहा कि, दोहरा शतक पूरा नहीं करने के कारण निश्चित तौर पर मैं दुखी हूं लेकिन यह होता है ‌। मुझे हर अनुभव से सीखना है। जब भी बल्लेबाजी करूं तो लंबी पारी खेलने की कोशिश करूं। दबाव का, रात का विकेट का और माहौल का हर चीज का मजा ले रहा हूं। वही उन्होंने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा कि, वह हर किसी के अनुभव से सीखते हैं लेकिन करते वही है जो उन्हें रास आता है।

ALSO READ:एशेज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने कंगारुओ की खटिया खड़ी, जैक क्राउली ने , इंग्लैंड दूसरे दिन तक 384/4