Asia Cup 2023

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) एक महीने के ब्रेक के बाद मैदान पर लौटने जा रही है। जहां भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैच, 3 एक दिवसीय मैच और 5 टी२० मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को एशिया कप (Asia Cup 2023) में हिस्सा लेना है। जिसका आगाज 31 अगस्त को होगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के नव निर्वचित चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने तैयारी शुरू कर ली और एक नई टीम टूर्नामेंट के लिए फिक्स कर ली है।

रोहित शर्मा करेगें कप्तानी

एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करते हुए नज़र आएंगे। यह टूर्नामेंट इस साल एकदिवसीय फॉर्मेट में खेला जाएगा। जो इस साल होने वर्ल्ड कप (World Cup) की तैयारियों की लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इसलिये भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपनी बेस्ट टीम उतराने कोशिश करेगी।

इस लिहाज से उनके लिए भी ये टीम काम्बनैशन सेट करने के लिए एक अच्छा मौका होगा। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के प्रदर्शन के आधार पर वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की टीम चुनने में रोहित शर्मा को भी आसानी होगी। अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) टीम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को रोहित शर्मा का डिप्टी बनाकर भेजेंगे। पिछले कुछ महीनों से हार्दिक इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। आने वाले समय में वो टीम इंडिया के कप्तान भी बन सकते हैं।

चोटिल खिलाड़ियों की होगी वापसी

इस टूर्नामेंट के कई ऐसे खिलाड़ी भी खेलते हुए नज़र आएंगे जो पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे है। इस टूर्नामेंट में काफी समय से चोटिल चल रहे 2 दिग्गज खिलाड़ियों की भी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में वापसी होनी लगभग तय है। केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की टीम में वापसी होती दिख रही है। दोनों ही खिलाड़ी काफी समय से टीम इंडिया से बाहर थे वर्ल्ड कप से पहले अजीत अगरकर दोनों को एशिया कप 2023 में मौका देंगे।

इसके साथ ही टीम में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी शामिल किया जाएगा। संजू को वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टी-20 टीम में जगह दी गई है। वर्ल्ड कप 2023 से पहले संजू सैमसन के लिए ये लिटमस टेस्ट होगा। वें वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के बैक उप विकेटकीपर बन सकते है।

एशिया कप 2023 के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम इंडिया

शुभमन गिल, रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर) केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा,अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर

READ MORE :”2019 वर्ल्ड कप में धोनी जानबूझ कर हुए थे रन आउट, माहीं द्वारा की गई थी फिक्सिंग” पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने किया खुलासा, वायरल हो रही विडियो