भारतीय महिला क्रिकेट का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में लगातार दूसरे टी20 मैच में मेजबान टीम को 8 रनों से पटखनी दी। दूसरा टी20 मैच लो स्कोरिंग रहा। जहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट खोकर 95 रन बनाये थे जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम महज 87 रनों पर ही सिमट गयी। टीम की ओर से निगार सुलताना ने सर्वाधिक 35 रन बनाये बाकी बल्लेबाज़ दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सके। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है।

भारत के बल्लेबाज़ रहे फ्लॉप

मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। मैच में भारत की ओर से स्मृति मंधना और शैफाली वर्मा ओपनिंग करने आयी। दोनों बल्लेबाज़ों ने टीम के पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट 33 रन के स्कोर पर गिरा। जब स्मृति 13 रन बनाकर आउट इसके कुछ समय बाद ही शेफाली भी 19 रन बनाकर चलती बनी।

इसके बाद भारतीय टीम लड़खड़ा गयी और देखते ही देखते टीम ने 15 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद भी टीम संभल नहीं पायी लेकिन यास्तिका भाटिया 11 रन, दीप्ति शर्मा 10 रन और अमनजोत कौर ने 14 रन बनाये जिसकी बदौलत भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना पायी। वही बांग्लादेश की ओर सुलताना खातून ने 3 ओर फातिमा खातून ने 2 विकेट हासिल किया।

बांग्लादेश नहीं कर पाया चेस

जवाब में बांग्लादेश की महिला टीम की शुरुआत भी खरब रही। टीम की ओपनर शमीमा खातून और साथी राठी बनो 5-5 रन बनकर आउट हो गयी। इसके बाद मुर्शिदा खातून भी 4 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद टीम की कप्तान निगार सुलताना ने एक छोड़ संभा और जमकर बल्लेबाज़ी की। लेकिन दूसरे छोड़ पर लगातार विकेट गिरते रहे। लेकिन फिर भी टीम लड़ती रही।

टीम की कप्तान मैच को अंत तक ले गयी लेकिन 19वे ओवर में वे भी 38 रन बनाकर दीप्ती शर्मा का शिकार बनी। उनके आउट होने के बाद बांग्लादेश के अंतिम पांच विकेट महज 2 रन के अंदर गिर गए और पूरी टीम 20 ओवर 87 रन बनाकर आल आउट हो गयी और ये मैच 8 रन से हार गय। जबकि भारत की ओर से दीप्ती शर्मा और शेफाली वर्मा ने 3 -3 विकेट हासिल किये वही मिन्नू मणि को 2 और अनुषा को 1 विकेट मिला। दीप्ती शर्मा को आल राउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ:नताशा ने हार्दिक पंड्या के साथ शेयर की इंटिमेट तस्वीरें, फैंस ने दिया गजब रिएक्शन