भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के दौरे पर है। वेस्टइंडीज के इस दौरे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सिरीज़, तीन मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को खेला जाएगा।

संजू सैमसन करेंगे ओपनिंग

ऐसे में इस वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए भारतीय टीम अपनी हर मुमकिन कोशिश करती हुई नजर आएगी। इसके लिए वो टीम के नए नए कॉन्बिनेशन भी अपना सकती है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, पूर्व क्रिकेटर और सिलेक्टर ने इस खिलाड़ी से ओपनिंग कराने का एक नया सुझाव दिया। दरअसल उन्होंने संजू सैमसंन को ओपनिंग देने की मांग उठाई है।

भारतीय मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि, सूर्यकुमार यादव की मौजूदगी के कारण किरण के बल्लेबाज को मध्यक्रम में नहीं अजमाया जाना चाहिए। इसके बजाय उन्होंने उसके लिए एक नई बैटिंग पोजिशन बताई है। उन्होंने सुझाव दिया कि, संजू सैमसंन को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए।

एमएसके प्रसाद ने कहीं ये बात

एमएसके प्रसाद ने कहा कि, मैं रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसंन को ओपन करते हुए देख सकता हूं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि संजू और सूर्य के बीच कोई प्रतिस्पर्धा है तो योग्यता संजू और एक विकेटकीपर बल्लेबाज के बीच होगी। पूर्व सिलेक्टर और क्रिकेटर द्वारा दिए गए सुझाव काफी ज्यादा अनोखा है परंतु टीम में ईशान किशन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायककावड़ के होने की वजह से संजू सैमसंन का रोहित शर्मा के साथ ओपन करना काफी मुश्किल है।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

ALSO READ:‘उसके साथ बहुत बुरा हुआ… उसको टीम से ऐसे फेंका गया..’, इस बल्लेबाज के लिए हद से ज्यादा दुखी हो गये हरभजन सिंह