David-Warner-announce-retirement-

इन दिनों इंग्लैंड और ओस्ट्रिलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की ऐतहासिक एशेज टेस्ट सीरीज चल रही है। जहां तीन टेस्ट मैचों के बाद सीरीज 2 – 1 हो गयी है। इस सीरीज में इस समय भले ही ऑस्ट्रीलिया की टीम आगे चल रही है लेकिन टीम के ओपनर डेविड वार्नर का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। जिसके कारण अगले टेस्ट मैच से उन्हें बाहर किया जा सकता है। इसी बीच वार्नर की पत्नी कैंडी वार्नर ने सोशल मीडिया पर एक ऐसे स्टोरी पोस्ट की है। जिसने फैंस के दिलो की धड़कन बढ़ा दी है।

पत्नी ने कही बड़ी बात

दरअसल, डेविड वॉर्नर की वाइफ कैंडिस वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखते हुए कहा कि, ‘टेस्ट क्रिकेट के साथ टूर करते हुए एक युग का अंत। यह मजेदार रहा है। हमेशा के लिए आपकी सबसे बड़ी फैन और गैंग गर्ल। लव यू डेविड वॉर्नर। कैंडिस की इस पोस्ट के बाद फैंस उनके रिटायरमेंट के कयास लगाने लगे। वहीं, एक ने लिखा कि उन्हें एक और मौका मिलना चाहिए।

डेविड वार्नर की पत्नी की इस पोस्ट को लोग डेविड वार्नर के पुराने बयान से जोड़ने लगे है। जहां डेविड वॉर्नर ने पहले अपने रिटायरमेंट पर बोलते हुए कहा था कि वह सिडनी के होम ग्राउंड पर आखिरी मैच खेलना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप के बाद दिसंबर 2023 में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में होना है।

यहां देखें पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mrs Candice Warner (@candywarner1)

शानदार है आकड़े

डेविड वार्नर का टेस्ट करियर बढ़ा ही शानदार रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 107 टेस्ट मैचों में 44.61 की औसत से 8343 रन बनाए हैं, जिसमें 25 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 107 वनडे मैचों में 6030 रन बनाए हैं और 19 शतक जड़े हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 99 टी20 मैचों में 2894 रन बनाए हैं।

वार्नर ऑस्ट्रीलिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में एक है जिन्होंने साल 2015 वर्ल्ड कप, 2021 टी20 वर्ल्ड कप और 2022 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खितबा जीता है। वार्नर अपनी आक्रमक बल्लेज़ी के लिया जाने जाते है।

ALSO READ:‘ODI WORLD CUP 2023 टीम इंडिया का हारना है पक्का’, 2011 विश्वकप जिताने वाले युवराज सिंह ने खुद किया दावा