अजीत आगरकर

मौजूदा समय में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है। इस दौरे में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच, 3 वनडे और 5 टी 20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में बीसीसीआई ने पहले ही टेस्ट और वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, 5 जुलाई बुधवार को बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी 20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।

बीसीसीआई से नाराज हुए नजर आए क्रिकेट फैंस

टीम में ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। बता दे कि, टी 20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है। वही सूर्यकुमार यादव इस टीम के उप कप्तान बनाए गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया का ऐलान करने के बाद ही क्रिकेट फैंस बीसीसीआई से नाराज होते हुए नजर आ रहे हैं क्योंकि बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को टीम का हिस्सा नहीं बनाया है।

धोनी संग तुलना करते हुए कह दी ये बात

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में अपनी दमदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था। वह मिडिल ऑर्डर में पारी को बनाने के साथ मैच को खत्म करने के लिए एक अच्छे खिलाड़ी हैं. ऐसे में टीम इंडिया में उनको मौका न मिलने पर उनके फैंस अपनी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रहे हैं। कोई रिंकू सिंह की बढ़ाई कर रहा है तो कोई रिंकू की तुलना धोनी से कर रहा है। वहीं कुछ फैंस इसे टीम इंडिया के लिए घाटा बता रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई टी20 टीम

इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षऱ पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार

ALSO READ:39 साल की इस एक्ट्रेस ने इश्क में तोड़ी जाति- धर्म की दीवार, IPL में परवान चढ़ा प्यार, 2 बच्चों के पिता से रचाई शादी