भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को सीनियर पुरुष चयन समिति का नया अध्यक्ष पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) को चुना है। बता दें कि, आगरकर को चीफ सिलेक्टर बनाने के लिए सुलक्षणा नाइक और अशोक मल्होत्रा के साथ जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति ने सिफारिश की थी जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने इस फैसले को लिया। ऐसे में आपको बता दें कि, पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) के चीफ सिलेक्टर नियुक्त किए जाने पर भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक बड़ी बात बोली है।

युवराज सिंह ने कही ये बात

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) के चीफ सिलेक्टर नियुक्त किए जाने पर उनको बधाइयां दी। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, आगरकर चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में नई जिम्मेदारी के लिए आपको बधाई। मुझे भरोसा है कि, आप भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देने में प्रभावशाली भूमिका निभाएंगे, गुडलक बड़ी।

इसी के साथ बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने भी अपने बयान में कहा कि, सीएसी ने पुरुष चयन समिति में चयनकर्ता के 1 पद के लिए आवेदकों का साक्षात्कार किया। समिति ने वरिष्ठता के आधार पर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका के लिए आगरकर की सिफारिश की।

अजीत आगरकर का क्रिकेट करियर

इसी के साथ आपको बता दें कि, अजीत आगरकर ने 1998 से 2007 तक भारतीय टीम के लिए खेला है। ऐसे में अगर आगरकर के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 571 रन और 58 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी के साथ उन्होंने 191 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 1269 रनों के साथ 288 विकेट चटकाए हैं। वही चार टी20 मैचों में उन्होंने 15 रन बनाकर 3 विकेट अपने नाम किए हैं।

Read More :ICC World Cup 2023: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतना हुआ पक्का, बीसीसीआई ने बनाया ये खास प्लान