विश्वकप में क्वालीफायर में आयरलैंड की टीम विश्वकप से बाहर हो गई है। टीम लगातार दूसरी बार विश्वकप में जगह बनाने में नाकाम रही। टीम की इस असफलता के बाद एंड्रयू बालबर्नी ने कप्तानी से छोड़ दी है। उन्होंने मंगलवार को इसकी घोषणा कर दी है।

बहुत सोच विचार के बाद छोड़ी कप्तानी

एंड्रयू बालबर्नी मंगलवार को क्रिकेट आयरलैंड की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “बहुत सोच-विचार के बाद मैंने वनडे और टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। पिछले कुछ वर्षों में इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए बड़े सम्मानों में से एक रहा है। मैं कई खिलाड़ियों, कोचों, क्रिकेट आयरलैंड और आयरलैंड टीम के समर्थकों से मैदान पर और बाहर मिले समर्थन के लिए आभारी हूं।”

पॉल स्टर्लिंग सीमित ओवरों की टीमों की अंतरिम कमान संभालेंगे। जबकि बालबर्नी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। बालबर्नी ने आगे कहा- “मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सही समय है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण टीम के लिए है। मैं इस टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना जारी रखूंगा और इसमें योगदान देने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।”

कोच ने फैसले का स्वागत किया

आयरलैंड मेन के मुख्य कोच हेनरिक मालन ने कहा कि हम एंड्रयू के पद छोड़ने के फैसले का पूरा सम्मान करते हैं, मेरे लिए यह एक मार्मिक दिन है। एंड्रयू अपने कार्यकाल के दौरान असाधारण रूप से समर्पित कप्तान रहे हैं। मैंने कप्तान के रूप में उनके साथ मिलकर काम करने का भरपूर आनंद लिया है। मैं जानता हूं कि यह कोई ऐसा फैसला नहीं था, जिसे उन्होंने हल्के में लिया था, बल्कि ऐसा फैसला था जिसे उन्होंने टीम के लिए सबसे अच्छा माना। टीम के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में भविष्य में भी उनके साथ काम करना जारी रखने के लिए उत्सुक हूं।

वही आयरलैंड के डायरेक्टर होल्ड्सवर्थ ने कहा- हालिया घटनाओं के संदर्भ में हम सभी जिम्बाब्वे में क्वालीफायर अभियान के लिए निराशा महसूस करते हैं। इस सामूहिक जिम्मेदारी को हम सभी खिलाड़ी, कोच और प्रशासक उठाएंगे। इसे समीक्षा के हिस्से के रूप में देखा जाएगा। टी20 विश्व कप यूरोपीय क्वालीफायर को देखते हुए हम स्पष्ट रूप से खिलाड़ियों को नए अभियान पर फिर से ध्यान केंद्रित करने की जरूरत का सम्मान करते हैं, इसलिए आगामी टूर्नामेंट के बाद उचित समय पर किए जाने वाले अन्य अपडेट के साथ समीक्षा पूरी करेंगे।

ALSO READ:21 साल का यह खतरनाक खिलाड़ी टीम इंडिया में हुआ शामिल, सहवाग से भी खतरनाक करता है बल्लेबाजी, डेब्यू से पहले ही पूरी दुनिया में है चर्चे